लाल हिट

छिपे हुए कॉकरोच को मारे

कॉकरोच गंदी नाली से आपके किचन में प्रवेश करते हैं और अपने साथ खतरनाक कीटाणु और बैक्‍टीरिया भी लाते हैं। यह फूड प्वाइज़निंग, टाइफॉइड, हैजा, डायरिया, पेचिश और अन्‍य पेट संबंधी बीमारियां फैलाते हैं।

कॉकरोच सिंक पाइप, सिलेंडर, फ्रि‍ज के नीचे जैसी पहुँचने में मुश्किल जगहों में छिपते हैं और इसलिए नियमित एवं महीने की किचन की सफाई के बाद भी बच जाते हैं। यह आपके पीठ पीछे भोजन और बर्तनों पर रेंगते हैं फूड प्वाइज़निंग फैलते हैं। इसलिए लाल हिट जैसे विशेषज्ञ समाधान द्वारा छिपे हुए कॉकरोच से छुटकारा पाना जरूरी है। इसका ‘डीप रीच नॉज़ल’ छिपे हुए कॉकरोच को भी घुस कर मारे।

Godrej Red HIT(Lal HIT)- Cockroach killing

कब इस्तेमाल करें

किचन की हर महीने की सफाई के दौरान कोनों, छेदों, दरारों में लगाएं। श्रेष्ठ परिणाम के लिए मुख्‍य जगहों पर हर सप्ताह छिड़कें।

कैसे इस्तेमाल करें

‘डीप रीच नॉज़ल’ को खोलें जो 360 डिग्री यानि चारों तरफ घूम सकता है।

नॉज़ल आसानी से सभी दिशाओं में घूमता है, जिससे यह मुश्किल कोनों, छेदों और दरारों तक पहुंच जाता है।

लाल हिट को उन स्‍थानों पर 3 सेकेंड तक छिड़कें, जहां कॉकरोच छिपते हैं।

कहां इस्तेमाल करें

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न

रेंगने वाले अन्‍य कीड़ों जैसे चींटी, खटमल आदि से भी छुटकारा पाने के लिए आप लाल हिट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रहे कि प्रयोग में लाए जाने वाली बेडशीट्स और पहनने वाले कपड़ों पर लाल हिट कभी ना छिड़कें।
यदि गलती से आपके ऊपर लाल हिट स्‍प्रे हो जाए, तो तुरंत इससे प्रभावित कपड़े और जूते उतार दें। त्‍वचा के उस स्‍थान को साबुन और पानी से साफ करें, जहां लाल हिट लगा था। यदि यह आंखों में गया है तो कम से कम 15 मिनट तक लगातार पानी से धोएं। यदि आपको प्वाइज़निंग के लक्षण जैसे घबराहट, बेचैनी, गतिभंग, ऐंठन या एलर्जी दिखाई दें तो शीघ्र डॉक्‍टर के पास जाएं।
लाल हिट पालतू पशुओं के लिए जहरीला हो सकता है। जब आप कमरे में लाल हिट छिड़कें तब सुनिश्चित करें कि वहां कोई पालतू जानवर ना हो। कमरे में एक्‍वैरियम होने पर उसे अच्‍छी तरह ढकें और पक्षियों या अन्‍य जानवरों को कमरे से बाहर कर दें।
लाल हिट कैन के दुरुपयोग को रोकने और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए इसे एक सुरक्षित और पर्यावरण अनुकूल तरीके से नष्‍ट करने की जरूरत है। इस्तेमाल के बाद स्‍प्रे कैन तोड़कर दूर किसी सुनसान जगह पर जमीन में दफन करना ठीक होगा।

Review (2)

  • Five Stars

    By Arpit

    all insect wiped out in one night after spraying it.

  • Five Stars

    By Chandra Banerjee

    The fact that a cockroach did not survive Hit,shows its powers.Effective product.